राजपुरोहित समाज से जुडी अच्छी खबरे देखने के लिए देखिए यह वेब ब्लोग। जुडे रहे हमारे साथ।आपके सुझाव मुझे 70162 64246 पर वोटसेप करे।
१. समाज की जाजम शोशल समूह का पुष्कर मे होगा स्नेह मिलन॥ २. एडवोकेट लीलाकँवर राजपुरोहित बनी जालौर जिला बालकल्याण समिति की अध्यक्ष। ३. निहारिका राजपुरोहित (पालनपुर) को मिला सन्मान । ૪.जोरावरसिंह कनोडिया का सीईओ का हुआ सन्मान॥ ५. गौशाला मे तन मन धन से सहयोग करे।

Wednesday 15 July 2020

स्किल इंडिया दिवस पर व्यक्ति विशेष श्रीमान डॉ. दिनेश जी राजपुरोहित। जी







युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत आइए जानते हैं डॉक्टर साहब के बारे में.....

आप श्री का परिचय संक्षिप्त निम्नानुसार है:

डॉ.दीनेश पुरोहित एक व्यवसायी, शिक्षाविद, संयोजक और एक परोपकारी व्यक्ति हैं।  वह ऑल स्टार ईडीयू इंक के संस्थापक निदेशक हैं, जो छात्रों और कई मान्यता प्राप्त अमेरिकी विश्वविद्यालयों  में पार्ट्नर हे। और भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के संस्थानों के बीच एक सेतु के अंतर को कम करते हैं।
 KITComPro इंक के सीईओ, (आईटी समाधान प्रदाता और एक प्लेसमेंट एजेंसी)।  जॉब प्लेसमेंट के लिए अमेरिका में आईटी स्नातकों की मदद करती  हे।ह्यूस्टन स्थित लोकप्रिय रेस्तरां चौपाटी चैट के मालिक रह चुके हे। लाइका मोबाइल के पूर्व उपाध्यक्ष, और ब्लैक वायरलेस प्रीपेड सेलुलर सेवा प्रदाता, समुदाय-उन्मुख एनजीओ, इंडिया हाउस के एक परिषद सदस्य और  केआईटी कम्युनिकेशंस के सीईओ, सेल फोन के लिए एटी एंड टी नीलामी के लिए एक प्रमुख ग्राहक जिसमें आईफोन, सैमसंग डिवाइस शामिल हैं और दुनिया भर में तीन महाद्वीपों को उच्च गुणवत्ता वाले माल का निर्यात करते हैं।  उनके कामों को द हिंदू, ट्रिब्यून इंडिया, बिजनेस स्टैंडर्ड, टाइम्स ऑफ इंडिया, वॉयस ऑफ एशिया, इंडो अमेरिकन समाचार और कई मीडिया प्रकाशनों के कई बार उजागर किया गया है, विशेष रूप से 2017 में तूफान हार्वे के पीड़ितों को भोजन सहायता प्रदान करने के लिए 30,000 से अधिक लोंगो को मुफ़्त खाना खिला चुके हे।और कई क्षेत्र में ब्राह्मण समुदाय के लिए उनके योगदान के लिए उनके समाचार प्रकाशित हो चुके हे।  उन्हें हाल ही में नेशनल वर्चुअल यूनिवर्सिटी फॉर पीस एंड एजुकेशन द्वारा सामाजिक सेवाओं और उच्च शिक्षा में मानद डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया था।  वह दूरसंचार उद्योग में 14 साल के कार्य अनुभव का भी दावा करते हैं, विशेष रूप से अमेरिका में वैश्विक दूरसंचार सेवा प्रदाता लाइका मोबाइल लाने और भारत में सिम कार्ड के लिए सीडीएमए (कोड डिवीजन मल्टीपल एक्सेस) तकनीक शुरू करने के लिए, एमटीएस के साथ स्वदेश मोबाइल जेवी।
 दूरसंचार सेवा प्रदाता
 कई अमेरिका के विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी
 आईटी समाधान प्रदाता और प्लेसमेंट एजेंसी

 दूरसंचार उद्योग में अनुभव के अपने धन के अलावा, पुरोहित एक समर्पित शिक्षाविद् हैं, जो अमेरिका में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों के लिए सस्ती शिक्षा तक पहुंच प्रदान करते हैं।  ऑल स्टार ईडीयू के संस्थापक और निदेशक के रूप में, वे भारत में और अमेरिका में छात्रों और विश्वविद्यालयों के बीच की खाई को मिटाते हैं, अमेरिका में बहु-मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों के साथ छात्रों के पुनर्वास और साझेदारी की पेशकश करते हैं।  वह ह्यूस्टन स्थित उत्तर अमेरिकन इंटर्कोंटिनेंटल विश्वविद्यालय के लिए एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भी हे। विशेष रूप से व्यापार और सूचना प्रौद्योगिकी में कार्यक्रमों की डूअल डिग्री की पेशकश करते हुए।  उनके पास भारत में विश्वविद्यालयों के साथ एमओयू हैं, जैसे चेन्नई में भारत विश्वविद्यालय के साथ दोहरी डिग्री कार्यक्रम, सूरत में पीपी सवानी विश्वविद्यालय, आंध्र प्रदेश में एसआरकेआर इंजीनियरिंग कॉलेज और गुजरात विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी।  इसके अलावा, वह वर्जीनिया आधारित स्ट्रैटफ़ोर्ड विश्वविद्यालय में एक रणनीतिक भागीदार है।


No comments: